मॉब लिंचिंग के खिलाफ आवाज उठाने पर मिली जान से मारने की धमकी – कौशिक सेन

0
912
mob-lynching-ke-khilaf-aawaz-uthane-ke-liye-mil-rahi-jan-se-marne-ki-dhamki-kaushik-sen-IndiNews
Photo Source: India Today

देश में बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर 49 हस्तियों ने अपनी चिंता जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी है. बुधवार 24 जुलाई को इस चिट्ठी के सामने आने के बाद अब मॉब लिंचिंग शुर्खियों में मॉब लिंचिंग की घटना के कारन नहीं बल्कि इस चिट्ठी के कारन और इसकी टाइमिंग के कारन है. पहले तो मणिरत्नम ने चिट्ठी पर हस्ताक्षर के दावे से इनकार किया और अब हस्ताक्षर करने वाले एक एक्टर कौशिक सेन ने मौत की धमकियां मिलने का दावा किया है.

पीटीआई से बातचीत में कौशिक सेन ने कहा, “मुझे किसी अनजान नंबर से फोन पर लगातार जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं. मैंने इस बारे में पुलिस को सूचना दे दी है.” कौशिक सेन ने आगे कहा, “ईमानदारी से कहूं तो, मैं इस तरह के कॉल को लेकर चिंतित नहीं हूं. मैंने कॉल के बारे में लेटर पर हस्ताक्षर करने वाले अन्य लोगों को भी सूचित कर दिया है और उन्हें भी फोन नंबर भेज दिया है.”

कौशिक सेन (Kaushik Sen) ने इस बारे में पुलिस को सूचित कर दिया है और उन्हें वो फोन नंबर भी दे दिया, जिससे उनके पास कॉल आई थी और पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. बता दें कि देश के कई फिल्म निर्माताओं, लेखकों और अभिनेताओं सहित 49 प्रतिष्ठित हस्तियों ने मंगलवार को प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर देश में मॉब लिंचिंग और पीट-पीटकर हत्या की हाल फ़िलहाल में हुए कई घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री से इस मुद्दे पर सख्त कदम उठाने की अपील की है.

प्रधानमंत्री मोदी को लिखे इस पत्र में हस्ताक्षर करने वालों के नाम इस प्रकार है, केतन मेहता, कोंकणा सेन शर्मा, मणिरत्नम, नाराणयण सिन्हा, नवीन किशोर, मुदर पथेरया, परम्बराता चट्टोपाध्याय, पार्था चटर्जी, पिया चक्रवर्ती, प्रदीप कक्कड़, रामचंद्र गुहा, रत्नाबोली राय, रेवाथी आशा, रिद्धि सेन, रुपम इस्लाम, रुपसादास गुप्ता, शक्त‍ि राय चौधरी, समिक बनर्जी, शिवाजी बसु, शुभा मुगदल, श्याम बेनेगल, सौमित्र चटर्जी, सुमन घोष, सुमित सरकार, तनिका सरकार, तपस रॉय चौधरी का नाम प्रमुखता से शामिल है.