अंतरराष्ट्रीय अभिनेता इरफान खान का 53 साल की उम्र में निधन, कैंसर से थे पीड़ित

0
1631
bollywood-actor-irfan-khan-passes-away-at-the-age-of-53

जाने माने अंतरराष्ट्रीय अभिनेता इरफान खान का आज निधन हो गया वे 53 (7 January 1967) साल के थे. बॉलीवुड में अनगिनत अच्छी फ़िल्मे देने वाले अभिनेता, बॉलीवुड और अन्य भारतीय भाषा समेत कई अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्मों में भी काम अपनी कला का लोहा मनवा चुके थे. अभिनेता इरफान खान को मंगलवार को पेट के संक्रमण के बाद शहर के एक अस्पताल की आईसीयू (ICU) में भर्ती कराया गया था. इरफान खान के प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया था कि 53 वर्षीय अभिनेता को कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल (Kokilaben Dhirubhai Ambani Hospital) में भर्ती कराया गया था.

बता दें की अभिनेता इरफान खान पिछले कई सालों से बीमार चल रहे थे और वर्ष 2018 में उनका कैंसर की बीमारी का इलाज हुआ था. कैंसर की बीमारी से इलाज के बाद इरफान ने 2019 में अपनी आख़री फ़िल्म “अंग्रेजी मीडियम” की शूटिंग की थी जो अब उनकी आख़री फ़िल्म बनकर रह गई. मक़बूल, हिंदी मीडियम, पान सिंह तोमर, आन जैसे हिंदी फ़िल्मों में ज़बरदस्त और यादगार किरदार निभाने वाले अभिनेता अपनी अदाकारी के लिए जाने जाते थे जिसकी कमी अब कभी पूरी नहीं हो पाएगी.

इरफान खान की 95 वर्षीय मां सईदा बेगम की चार दिन पहले जयपुर में मृत्यु हो गई थी. अभिनेता कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाये गये लॉकडाउन के कारण अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाये थे.

इरफान की तबीयत काफी बिगड़ गई थी जिसके चलते उन्हें अस्पताल के आईसीयू वो आईसीयू में भर्ती थे. अब ये खबर सामने आई है कि उन्होंने जिंदगी की जंग हार गए और इस दुनिया को अलविदा कह दिया. इरफान खान की मौत की खबर सबसे की जानकारी फिल्म मेकर शूजित सरकार ने सबसे पहले दी. उन्होंने ट्वीट कर उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की.